Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Tuesday, August 13, 2024

मंत्री दिलीप जायसवाल ने किया सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र कोतमा का निरीक्षण- अव्यवस्था देख व्यक्त की नाराजगी



मंत्री दिलीप जायसवाल ने किया सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र कोतमा का निरीक्षण- अव्यवस्था देख व्यक्त की नाराजगी


बीएमओ को हटाने और 3 स्टॉफ नर्सेस को शो-कॉज नोटिस देने के दिये निर्देश


अनूपपुर(प्रकाश सिंह परिहार):- कुटीर एवं ग्रामोद्योग राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार)  दिलीप जायसवाल ने मंगलवार को अनूपपुर जिले के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र, कोतमा का आकस्मिक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान राज्यमंत्री श्री जायसवाल ने स्वास्थ्य केन्द्र में व्याप्त अव्यवस्थाओं और गंदगी को देखकर कड़ी नाराजगी व्यक्त कर सीएमएचओ अनूपपुर को विकासखण्ड चिकित्सा अधिकारी (बीएमओ) कोतमा को तत्काल यहां से हटाने के निर्देश दिये। राज्यमंत्री श्री जायसवाल ने सीएमएचओ को निर्देशित किया कि वे हर सप्ताह सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र, कोतमा का औचक निरीक्षण करें और उन्हें रिपोर्ट दें।


 मरीज से स्वास्थ्य सेवाएं सहित जानी समस्याएं 

स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती मरीजों से बेहद आत्मीयतापूर्ण भेंटकर मंत्री ने मरीजों से यहां की स्वास्थ्य सेवाओं के बारे में फीडबैक लिया और उनकी समस्याएँ भी जानी। कुछ मरीजों ने स्टॉफ नर्सों द्वारा उनसे दुर्व्यवहार करने और अपने काम के प्रति घोर लापरवाही बरतने की शिकायत की। इसपर राज्यमंत्री ने अत्यंत नाराजगी व्यक्त कर स्वास्थ्य केन्द्र में पदस्थ तीन स्टॉफ नर्सेस को सख्त शो-कॉज नोटिस देने के निर्देश सीएमएचओ को दिये। उन्होंने स्वास्थ्य केन्द्र में पदस्थ अमले को निर्देशित किया कि सभी अपने पदीय कार्यों को पूरी तन्मयता, तत्परता और जिम्मेदारी के साथ पूर्ण करें। 


 व्यवस्थाओं को लेकर लगातार मिल रही थी शिकायतें 

 कोतमा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मे जबसे बीएमओ के रूप मे राजेंद्र वर्मा के पदभार ग्रहण करने के बाद से ही चिकित्सा सुविधा के नाम सिर्फ कोरम पूर्ति दिखाई देने लगी और पूरे अस्पताल में भर्रे शाही का आलम छा गया जिसको लेकर लगातार शिकायतें भी उच्च अधिकारियों के समक्ष पहुंच रही थी और अस्पताल की व्यवस्थाएं बिगड़ती चली जा रही थी जनता को सही इलाज न मिलना, मरीज से बादशालुकी करना आम बात हो गई ऐसी शिकायत प्राप्त होने के बाद कोतमा विधायक राज्य मंत्री दिलीप जायसवाल को जानकारी मिलते ही सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण करते हुए उचित निर्देश एवं बीएमओ को हटाने और 3 स्टॉफ नर्सेस को शो-कॉज नोटिस देने के निर्देश मुख्य चिकित्सा अधिकारी को दिए और मेरी जनता को किसी प्रकार की दिक्कत व समस्याओ का सामना न करना पढ़े!

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages