Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Sunday, September 29, 2024

"नर सेवा ही नारायण सेवा है" को चरितार्थ करते हुए कोतमा के लाडले विधायक मंत्री दिलीप जायसवाल



 "नर सेवा ही नारायण सेवा है" को चरितार्थ करते हुए कोतमा के लाडले विधायक मंत्री दिलीप जायसवाल 

 स्वास्थ्य शिविर का आयोजन कर विधानसभा क्षेत्र की जनता को दिलाया गया नि:शुल्क चिकित्सा सुविधा

मरीजों को मिल रहे स्वास्थ्य लाभ से मंत्री श्री जायसवाल का जनता कर रही आभार व्यक्त 


इंट्रो :-मध्यप्रदेश शासन के कुटीर एवं ग्रामोद्योग राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) विधानसभा क्षेत्र कोतमा के लाडले विधायक दिलीप जायसवाल एवं पीपुल्स ग्रुप के मैनेजिंग डायरेक्टर  रोहित पंडित के नेतृत्व में दो दिवसीय निःशुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन अनूपपुर जिले के बिजुरी में सरस्वती शिशु मंदिर परिसर मे किया गया। शिविर मे भोपाल से आये 70 विशेषज्ञ चिकित्सकों द्वारा निशुल्क परामर्श एवं लगभग 180 पेरामेडिकल स्टाफ द्वारा अपनी सेवाएं दी गई। शिविर में दो दिन मिलाकर लगभग 11974 लोगो का ओपीडी स्वास्थ्य परीक्षण किया गया। जिसमे लगभग 2032, ईसीजी, 849 सोनोग्राफी, 2966 आर.बी.एस, 1441 डिजिटल एक्स रे, 8518 खून की जांच एवं निशुल्क दवाइयों का वितरण किया गया। शिविर मे लगभग 411 गंभीर मरीजों को चिन्हित किया है। जिन्हे आगे के इलाज हेतु भोपाल निःशुल्क भेजा गया एवं इलाज उपरांत नि:शुल्क वापस बिजुरी लाया जा रहा है!


अनूपपुर(प्रकाश सिंह परिहार):- दो दिवसीय स्वास्थ्य शिविर मे प्रदेश शासन की कुटीर एवं ग्रामोद्योग राज्यमंत्री दिलीप जायसवाल ने जनता को संबोधित करते हुए यह साफ तौर पर बता दिया है कि लोगों के स्वास्थ्य की रक्षा करना हमारे सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है। स्वास्थ्य शिविर में आए सभी लोगों का इलाज निःशुल्क उपचार एवं जांच किया जाएगा। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य से जुड़ी जांचो व उपचार के लिए लोगो को बड़े शहरों में जाना पड़ता है, साथ ही साथ उपचार के लिए फीस सहित विभिन्न जांचों के लिए अधिक राशि भी देनी पड़ती हैं। अब वही सारी सुविधाएं सरकार आपके नजदीक आकर निःशुल्क शिविर लगाकर दे रही है। लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया हो, इस हेतु हमारी सरकार द्वारा आवश्यक प्रयास किए जा रहे हैं तथा सरकार वचनबद्ध भी है और गंभीर बीमारी होने पर भोपाल स्थित पीपुल्स हॉस्पिटल में भी निशुल्क इलाज कराया जाएगा!


दो दिवसीय आयोजित शिविर की हो रही सराहना

 कोतमा विधानसभा क्षेत्र के सरस्वती शिशु मंदिर बिजुरी में निशुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन मे लगभग 12 हजार लोगों ने लाभ लिया जिसमें कोतमा विधानसभा सहित आसपास के जिले से भी लोग आकर नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविर मे अपना इलाज करवा कर लाभ प्राप्त किये और कुछ ऐसे भी लोग शिविर में पहुंचे जिनके पास पैसों के अभाव में कई वर्षों से इलाज नहीं करा पा रहे थे ऐसे लोगों का भी विशेषज्ञ चिकित्सको द्वारा जांच व मुक्त दवाइयां देकर स्वास्थ्य लाभ दिलाया गया जिनके द्वारा लगातार मंत्री श्री जायसवाल द्वारा आयोजित नि:शुल्क शिविर की सराहना मरीज सहित उनके परिजन व लाभ प्राप्त व्यक्ति के आसपास के लोगों द्वारा भी सराहना की जा रही है!


 411 गंभीर मरीजों की भोपाल में हो रहा इलाज

 उक्त चिकित्सा शिविर में लगभग 12 हजार मरीजो का ओपीडी के माध्यम से स्वास्थ्य परीक्षण करवाया गया जिसमें 411 ऐसे मरीज भी निकले जो गंभीर बीमारी से भी ग्रसित निकले जिन्हें तत्काल सुविधा मुहैया करवाते हुए पिपुल्स हॉस्पिटल भोपाल के लिए रवाना कर दिया गया और वहा पहुंचते ही तत्काल इलाज चालू करते हुए पहुंचे मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य व्यवस्था दिया गया और मरीजों की समय-समय पर अस्पताल प्रबंधक सहित स्वास्थ्य लाभ ले रहे मरीजो एवं परिजनों से भी लगातार मंत्री दिलीप जायसवाल द्वारा जानकारी ली जा रही है!


 मंत्री श्री जायसवाल ने  मरीजो से मिल स्वास्थ्य लाभ का लिया जाएगा 

 कोतमा विधानसभा क्षेत्र मे आयोजित दो दिवसी शिविर मे गंभीर बीमारी से ग्रसित 411 लोगों से मंत्री दिलीप जायसवाल स्वास्थ्य लाभ की जानकारी व अपने विधानसभा क्षेत्र की जनता से मिलने  पीपुल्स हॉस्पिटल पहुंच मरीजों से बातचीत की और अस्पताल प्रबंधक द्वारा किए जा रहे इलाज की जानकारी ली और मरीजों से बात करते हुए अस्पताल प्रबंधक को निर्देशित किया गया कि मेरी क्षेत्र की जनता को जब तक स्वास्थ्य लाभ न मिले तब तक नि:शुल्क इलाज किया जाये किसी भी प्रकार की समस्या मेरी जनता को नहीं होना चाहिए  जिन मरीजों के पास आयुष्मान कार्ड नहीं है उन मरीजों का भी निशुल्क इलाज कराया जाए इसकी भी तैयारी श्री जायसवाल ने मुख्यमंत्री के बजट से इलाज कराने के निर्देश अस्पताल प्रबंधन को दिए गए हैं!


 स्वास्थ्य लाभ मिलने पर मंत्री श्री जायसवाल का किया आभार व्यक्त 

 वोही इस संबंध में मरीज सुष्मिता गुप्ता उम्र 21 वर्ष निवासी राजनगर से बात की गई तो उन्होंने बताया कि मेरे पास आयुष्मान कार्ड नहीं है जैसे ही अपने परिचितों को इसकी जानकारी दी गई तो तत्काल मंत्री दिलीप जायसवाल से बात की गई तो मंत्री श्री जायसवाल भोपाल में होने पर तुरंत पीपुल्स हॉस्पिटल पहुंचकर सुष्मिता एवं परिजनों से बात की और उन्हें अस्वस्थ किया कि आप अपना इलाज कराकर ही यहां से जाइएगा और अस्पताल प्रबंधन को भी इनका आयुष्मान कार्ड ना होने पर संपूर्ण इलाज करने का निर्देश दिया इसी प्रकार अन्य कई मरीजों से जब हमारी टीम द्वारा बात की गई तो उन्होंने भी बेहतर स्वास्थ्य सुविधा लाभ दिलाए जाने पर मंत्री दिलीप जायसवाल का आभार व्यक्त किया और स्वास्थ्य लाभ पाए मैरिज वापस अपने ग्रह पहुच कर स्वास्थ्य सुविधा को लेकर खूब सराहना भी कर रहे है!


No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages